Graphics शब्द पर शुरवात होगी

       


 मुझे लगता है, अब शुरवात करनी चाइये "ग्राफ़िक्स" इस शब्द के बारे में लिखने से, मै जानता हु इंटरनेट पर आपको काफी कुसग मिल जाएगा  "हिंदी" में इतना कुछ शायद ही कभी मुझे मिल पाया।

फिलहाल तोह यह बस  मुलाकात जैसा होगा, वैसे आप जानते ही होंगे अगर ग्राफ़िक्स पर बात की जाए तो Typography, Designing, Color concepts, ऐसे बोहोत  से लफ्ज़ सुन ने जाएगे, पर शायद ही कभी

Hindi में  ग्राफ़िक्स के बारे में कभी पढ़ने मिले, कर के कुछ हिंदी ग्राफ़िक्स पर लोगो को मिल पाए कर के यह एक शुरुवात है.

सभी कुछ शायद ही मुझे आए ये जरुरी नहीं पर शायद जितना मैंने सीखा है उतना मैं आप से 'बाटना चाहता हु.

फिलहाल मैं यहाँ आपको एक सोच के बारे में बताना  चाहता हु जिसे एक रचनात्मक तरीके से रचा जाता है, उसे अमल में कैसे  है, इस पर हम कुछ वक्त बाद बात करते है.

पर हां मुझे लगता आप Adobe illustrator, Adobe photoshop, After effects, इसने तोह वाकिफ होंगे, या अन्य कोई सॉफ्टवेयर जिस पर आपको अपनी सोच को बनाना है, ये सभी पर शायद कभी भविष्य में हम बात करे.

अभी हम हिंदी ग्राफ़िक्स में Graphics designing concepts और  Hindi Typography से शुरुवात करते है...

Post a Comment

Previous Post Next Post